filme industry
[filme industry][bsummary]
world
[world][bigposts]
political
[political][twocolumns]
DPD error caused chatbot to swear at customer
डीपीडी त्रुटि के कारण चैटबॉट को ग्राहक के प्रति अपशब्द कहने पड़े
एक ग्राहक को गाली देने के बाद डीपीडी ने अपने ऑनलाइन समर्थन चैटबॉट के एक हिस्से को अक्षम कर दिया है।
पार्सल डिलीवरी फर्म अपने ऑनलाइन चैट में मानव ऑपरेटरों के अलावा, प्रश्नों का उत्तर देने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का उपयोग करती है।
लेकिन एक नए अपडेट के कारण यह अप्रत्याशित व्यवहार करने लगा, जिसमें कंपनी को अपशब्द कहना और आलोचना करना भी शामिल था।
डीपीडी ने कहा कि उसने चैटबॉट के उस हिस्से को अक्षम कर दिया है जो जिम्मेदार था, और परिणामस्वरूप वह अपने सिस्टम को अपडेट कर रहा था।
कंपनी ने एक बयान में कहा, "हमने कई वर्षों से चैट के भीतर एआई तत्व को सफलतापूर्वक संचालित किया है।"
"कल सिस्टम अपडेट के बाद एक त्रुटि हुई। AI तत्व तुरंत अक्षम कर दिया गया और वर्तमान में अपडेट किया जा रहा है।"
हालाँकि, परिवर्तन किए जाने से पहले, एक ग्राहक द्वारा देखे जाने के बाद सोशल मीडिया पर गड़बड़ी की खबर फैल गई।
एक विशेष पोस्ट को 24 घंटों में 800,000 बार देखा गया, क्योंकि लोगों ने खुशी-खुशी एक कंपनी द्वारा अपने व्यवसाय में एआई को शामिल करने के नवीनतम असफल प्रयास को साझा किया।
ग्राहक एशले ब्यूचैम्प ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर अपने वायरल अकाउंट में लिखा, "यह किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में पूरी तरह से बेकार है, और जब पूछा गया, तो इसने ख़ुशी से एक कविता तैयार की कि एक कंपनी के रूप में वे कितने भयानक हैं।"
उन्होंने आगे कहा, "इसने मुझे भी गाली दी।"
चैटबॉट को ग्राहक को अपशब्द कहने के लिए आसानी से मना लिया गया - पिक्सेलेशन जोड़ा गया |
स्क्रीनशॉट की एक श्रृंखला में, श्री ब्यूचैम्प ने यह भी दिखाया कि उन्होंने कैसे आश्वस्त किया
चैटबॉट ने डीपीडी की कड़ी आलोचना करते हुए उसे "कुछ बेहतर डिलीवरी फर्मों की सिफारिश करने" और "अतिशयोक्ति करने और अपनी नफरत में शीर्ष पर रहने" के लिए कहा।
बॉट ने संकेत का उत्तर देते हुए उसे बताया कि "डीपीडी दुनिया की सबसे खराब डिलीवरी फर्म है" और यह भी कहा: "मैं कभी भी किसी को उनकी अनुशंसा नहीं करूंगा।"
अपनी बात को आगे बढ़ाने के लिए, श्री ब्यूचैम्प ने चैटबॉट को जापानी कविता हाइकू के रूप में डीपीडी की आलोचना करने के लिए मना लिया।
एक हाइकु में 17 शब्दांश होते हैं जो पुनः 5, 7, और 5 की तीन पंक्तियों के बीच विभाजित होते हैं। यह चैटबॉट उन्हें लिखने में विशेष रूप से अच्छा नहीं है |
डीपीडी ग्राहकों को कंपनी से संपर्क करने के कई तरीके प्रदान करता है यदि उनके पास ट्रैकिंग नंबर है, जिसमें मानव ऑपरेटर टेलीफोन और व्हाट्सएप पर संदेशों के माध्यम से उपलब्ध हैं।
लेकिन यह AI द्वारा संचालित चैटबॉट भी संचालित करता है, जो त्रुटि के लिए जिम्मेदार था।
कई आधुनिक चैटबॉट बड़े भाषा मॉडल का उपयोग करते हैं, जैसे कि चैटजीपीटी द्वारा लोकप्रिय। ये चैटबॉट लोगों के साथ वास्तविक बातचीत का अनुकरण करने में सक्षम हैं, क्योंकि वे मनुष्यों द्वारा बड़ी मात्रा में लिखे गए पाठ पर प्रशिक्षित हैं।
लेकिन समस्या यह है कि इन चैटबॉट्स को अक्सर ऐसी बातें कहने के लिए राजी किया जा सकता है जिन्हें कहने के लिए उन्हें डिज़ाइन नहीं किया गया था।
जब स्नैप ने 2023 में अपना चैटबॉट लॉन्च किया, व्यवसाय ने इसी घटना के बारे में चेतावनी दी, और लोगों को बताया कि उसकी प्रतिक्रियाओं में "पक्षपातपूर्ण, गलत, हानिकारक या भ्रामक सामग्री शामिल हो सकती है"।
और यह ऐसी ही एक घटना के एक महीने बाद आया है जब एक कार डीलरशिप का चैटबॉट एक डॉलर में शेवरले बेचने पर सहमत हुआ था - चैट सुविधा हटाए जाने से पहले।
Related Posts
DPD error caused chatbot to swear at customer
Reviewed by Ayush Patel
on
January 20, 2024
Rating: 5
Subscribe to:
Post Comments (Atom)
[socialcounter]
[facebook][#][230,000]
[twitter][#][230,000]
[youtube][#][230,000]
[rss][#][230,000]
[linkedin][#][230,000]
[instagram][#][230,000]
Subscribe Us
Popular Posts
blog tags
- AI
- apple
- BBC News
- BBC News - Home
- BBC News - US & Canada
- breaking news
- British
- business
- canada
- cricket
- Donald Trump
- DPD
- Drink
- England
- escaped
- filme industry
- games
- Gaza
- German
- Henshaw
- Highland
- Hinkley
- IFTTT
- india
- international
- ireland
- Israel
- israeli
- Joe MaCarthy
- london
- News
- Norwich
- political
- Post Office
- Postmasters
- russia
- share market
- sky
- South Africa
- sports
- technology
- uk
- Ukraine
- US & Canada
- war
- WFI
- world
- World News
No comments:
Post a Comment